Saturday, January 16, 2021
Featured

केरल: PM मोदी की मुख्यमंत्री विजयन के साथ बैठक, बारिश और बाढ़ के हालात पर चर्चा

केरल की बारिश और बाढ़ की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्री विजयन के साथ बैठक। केरल बाढ़ में मरने वालों की संख्या अब 324 हो गई है।

 केरल की भयंकर बारिश और बाढ़ ने अबतक 324 लोगों की जान ले ली है। अकेले गुरुवार को 106 लोगों की मौत हो गई। राज्य में जलप्रलय का संकट शुक्रवार को और भी गहरा गया। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की समस्या देखी गई, तो पेट्रोल पंपों में ईंधन नहीं है। जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो रखा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल का हालचाल लेने यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी केरल के स्थिति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री विजयन के साथ बैठक की। कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केरल बाढ़ को बिना देरी किए राष्‍ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। केंद्र ने केरल के लिए तुरंत राहत के तौर पर 500 करोड़ रुपये जारी किए हैं। हालांकि केरल सरकार ने केंद्र से 2000 करोड़ रुपये मांगे थे।

केरल की बदहाल स्थिति को देखकर कहा जा सकता है कि राज्य सदी की सबसे भीषण बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार पहले ही बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए 100 करोड़ की मदद का ऐलान कर चुकी है।

up2mark
the authorup2mark

Leave a Reply