दिल्ली-चंडीगढ़ के बीच शुरू हुई एक नई लग्जरी ट्रेन, 3 घंटे में पूरी होगी दूरी, शताब्दी होगी बंद

    0
    608

    देश की राजधानी दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा करने वाले लोगों को रेलवे ने एक बड़ी सौगात दे दी है। दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर अब शताब्दी एक्सप्रेस को बंद करके एक नई लग्जरी ट्रेन शुरू की गई है। इस ट्रेन के शुरू हो जाने से दिल्ली से चंडीगढ़ की दूरी 3 घंटे में पूरी हो जाएगी।

    चेन्नई-बंगलूरू व अहमदाबाद-मुंबई रूट पर भी शताब्दी को बंद किया जा सकता है। रेलवे बोर्ड के सदस्य (ट्रैफिक) मोहम्मद जमशेद के मुताबिक इन सभी रूट्स पर रेलवे हाई स्पीड तेजस ट्रेन को चलाने की तैयारी कर रहा है।

    यह होगा नया टाइम टेबल

    रेलवे के नए टाइम टेबल के अनुसार, ट्रेन नंबर 22425 नई दिल्ली से रोज सुबह (बुधवार को छोड़कर) 9:30  पर रवाना होगी जो दोपहर बाद 12:40 पर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 22426 चंडीगढ़ से दोपहर 2:35  से चलकर शाम को 5.30 बजे  नई दिल्ली पहुंचेगी।

    रेक बनकर हुआ तैयार

    मोहम्मद जमशेद ने कहा कि तेजस का एक 12 डिब्बों वाला रेक बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही हमें एक और रेक जिसमे 17-18 डिब्बे होंगे, वो कपूरथला स्थित फैक्ट्री से तैयार होकर के मिल जाएगा। इसके बाद अगस्त में तेजस के रेक को दौड़ा दिया जाएगा। अभी इन सभी रूट्स पर स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस चलती है, जिसमें यात्रियों की सर्वाधिक भीड़ रहती है, उसके स्थान पर यात्रियों को और बेहतर सुविधाओं वाली ट्रेन में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here